क्या नरेंद्र मोदी और भाजपा ने आम जनता से धोखा किया है। Is Modi a cheat ?

Share this Article

Tags: Is Modi a cheat

कृपया अपनी राय बनाने से पहले पूरा पढ़ें।

मोदी जी अब तक के सबसे धोखेबाज राजनेता हैं।

आपने अपने परिवार से धोखा किया है। अपने भाइयों को अपनी कैबिनेट में या राजनीति में लाने का ज़रा भी प्रयास नहीं किया। आप के भाई साधारण नागरिक का जीवन जी रहे हैं और आप की भतीजी गरीबी में मर गई।

मोदी जी आप को शासन चलाने की कला मुलायम सिंह से सीखनी चाहिए जहाँ सैफई के उनके परिवार के करीब 36 सदस्य आज उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के पदों पर सुशोभित हैं। वही मुलायम सिंह जिन्हें दो वक़्त की रोटी भी मुश्किल से नसीब होती थी आज करोडपति ही नहीं अरबपति हैं।

30 वर्ष पहले बहन मायावती का पूरा परिवार दिल्ली में एक कमरे में रहा करता था। आज मायावती के भाई का बंगला सुन्दरता में ताज महल को भी मात दे रहा है।

देवगोडा अपने पोते को 100 करोड़ की बहु भाषाई फिल्म में बतौर सुपर हीरो उतार रहे हैं। कर्नाटक के हासन जिले में आधी से ज्यादा खेती की ज़मीन देवगोडा परिवार की है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बेटा जो सरकारी अस्पताल में मुख्य चिकित्सक है और छोटा पुत्र जिसका अभी हाल में निधन हुआ है, उसका ब्रुसेल्स में बड़ा कारोबार है, और उसके बच्चे जर्मनी में पढ़ रहे हैं।

सोनिया का दामाद जो कि मुरादाबाद में पुराने पीतल के आइटम बेचा करता था, आज पांच सितारा होटल का मालिक है। उसका शिमला में एक महल है और लक्ज़री कारों का मालिक है।

आप की माँ आज भी ऑटोरिक्शा में चलती है और आप के भाई ब्लू कालर जॉब (यानि मेहनत मजदूरी) कर रहे हैं। आप की एक भतीजी शिक्षामित्र है (आप उसे टीचर की नौकरी भी नहीं दिलवा पाए) जो दूसरों के कपडे सिलती है तथा ट्यूशन पढ़ा कर अपनी जीविका चला रही है।

मोदी जी आपके इस पारिवारिक धोखे से देश के तथाकथित बुद्धिजीवी व ईमानदार बहुत शर्मिंदा हैं कि आप प्रधानमंत्री होते हुए भी अपने भाइयों को MLA या MP का टिकट नहीं दिलवा पाए। आप चाहते तो अपनी बहनों को राज्य सभा में MP बनवा सकते थे और आप के जीजा, जिला स्तर के चुनाव लड़ कर ब्लाक प्रमुख तो बन ही सकते थे। आप सीखने में बहुत सुस्त हैं। 15 वर्ष तक गुजरात में और प्रधानमंत्री का आधा कार्यकाल दिल्ली में बिताने के बाद भी आप लालू, मुलायम, सोनिया गाँधी, बहन मायावती से कुछ भी नहीं सीखे और अपनी रसोई का खर्च भी खुद वहन कर रहे हैं।

उपरोक्त बातों से बहुत से लोग आपसे नाराज हैं और हो सकता है कि आपको 2019 में प्रधानमंत्री ना बनने देने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन मुझे आप पर उतना ही गर्व है और मैं खुश हूं कि मैंने 2014 में एक बहुत ही ईमानदार और देशभक्त इंसान को वोट दिया। हम सभी गर्व करते है की हमे अपने जीवन में आप जैसे देशभक्त का मार्गदर्शन मिला सच में ईमानदारी और कर्तब्यनिष्ठा की पराकाष्ठा है। मैं आजीवन आपको प्रधानमंत्री देखना चाहता हूं और उसके लिये प्रयास भी करता रहूंगा।

जयहिंद।

ये लेखक के अपने विचार हैं।

Writer and Author:

©Manoj Kumar Tanwar

About: Lives in Mumbai , Maharastra. Loves to write articles on various political and sociopolitical issues of India. Is providing online courses on moducation.com. Link is given below

http://www.moducation.org

Join us to publish your article with us and make your online presence. Visit link below for more information

https://thepoliticalcircle.com/join-us-and-earn-online/

Related Articles

Vijaypal Mishra

Spend 20 years of my life observing politics , society in India. Political and social enthusiast. Also trained in Yoga and meditation in Haridwar, Uttarakhand.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.