Sheela Dixit in Hindi . शीला दीक्षित के हाथों फिर कांग्रेस की कमान ।

Share this Article

Tags : Sheela Dixit in Hindi

कहा जाता है कि सिर पर बड़े बुजुर्ग का आशीर्वाद होना बहुत जरुरी है। उनकी सबसे बड़ी मिशाल देखने मिली दिल्ली कोंग्रेस के दफ्तर में।

हाँ, यहाँ बात हो रही है, शीला दीक्षित की। आज 20 साल बाद लगभग 80 वर्ष की उम्र में वो फिर दिल्ली कोंग्रेस की अध्यक्ष बनी। उनके साथ और तीन लोग भी अपना कार्यभर संभालेंगे, वो है हारुन युसूफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव। कोंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चारों नेताओं की ताज पोशी मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक बड़े जलसे के आयोजन के साथ किया गया। शीला जी ने सब को सारे मतभेद भूल कर एक जुट हो कर आगामी लोकसभा के विजय के लिए कार्य करने के लिए कहा।

शीला दीक्षित ने 15 साल तक दिल्ली के तख्त पर राज किया है। आज दूसरा मौका है जब 80 साल की उम्र में वो पार्टी का नेतृत्व करके जीत की आशा दिलवाए। पार्टी को उम्मीद है कि शीला दीक्षित का जादू चलेगा, और लड़खड़ाती कोंग्रेस में फिर जान आयेगी।

 Sheela Dixit in Hindi

क्या ये इतना आसान है?

दिल्ली की राजनीति आज पूरी तरह से बदल गई है। आज शीला दीक्षित के सामने BJP के अलावा आम आदमी पार्टी भी खड़ी है, जो उनको कड़ी टक्कर देगा।

आज की दिल्ली में कोंग्रेस पूरी तरह से लड़खड़ा गई है। कोंग्रेस के वोट बैंक पर आम आदमी पार्टी ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। दिल्ली में कोंग्रेस की वोट बैंक आम तौर पर निम्न मध्य वर्ग और मध्य वर्ग है, जो केजरीवाल सरकार की मुफ्त बिजली पानी जैसी सुविधाएं के जरिए आम आदमी पार्टी से जुड़ गए हैं।

आज दिल्ली में एक भी विधायक कोंग्रेस पार्टी का नहीं है। उनके कार्यकर्ताओं भी बिखर गए हैं। केंद्र में अपनी पार्टी की सरकार न होने के कारण उनका उत्साह काफी कम हुआ है। ऐसे में देखने लायक होगा कि क्या फिर शीला दीक्षित का जादू चलेगा?

Join us and make your online presence. For more information follow the link below.

https://thepoliticalcircle.com/join-us-and-earn-online/

Sheela Dixit in Hindi

Related Articles

SIDDHARTH MAVANI

I'm an engineer, but writing is my hobby.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.